मकर राशि के जातको के लिए साल 2017 बहुत शुभ है. इस वर्ष इस राशि के जातकों को आर्थिक रूप से सामान्य है. इस वर्ष आप फिजूल के खर्चो पर थोड़ा नियंत्रण रखें और पैसो को बचाने का प्रयास करें क्योंकि आपका यह बचाया हुआ पैसा आपके आने वाले समय में काम आ सकता है. यदि इस वर्ष आप किसी से पैसो का लेन-देन करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसमें आपको सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. व्यापार से जुड़े लोगो के लिए यह साल शुभ है तथा आपको इस वर्ष अचानक धन का लाभ भी हो सकता है. मकर राशि के छात्रों के लिए साल 2017 सफलता वाला वर्ष है. इस वर्ष छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं तथा जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने के इच्छुक हैं उन्हें भी यह साल सफलता दिला सकता है. नौकरीपेशा लोगो को इस साल सफलता प्राप्त हो सकती है तथा पैवरीक स्थित सामान्य रहेगी. माता-पिता के प्रति अधिक लगाव हो सकता है और भाग्य साथ देता रहेगा.

मकर राशिफल  2017 - (Capricorn Horoscope/Makar Rashifal) – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

मकर मित्र-राशियाँ  2017 – कुम्भ

मकर शत्रु-राशियाँ 2017 - सिंह और धनु

मकर राशि रत्न 2017 – नीलम

मकर राशि के शुभ रंग 2017 -  नीला, हरा, बैंगनी और काला रंग

मकर राशि के शुभ अंक 2017 - 4, 8,13, 17, 19, 22 और 26

मकर राशि के सकारात्मक तथ्य 2017 - आप कठोर परिश्रमी हैं।

मकर राशि के नकारात्मक तथ्य 2017 - स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह न रहें।

मकर अनुकूल-देवता 2017 - शिव, शनि देव

मकर राशि की शुभ दिशा 2017- दक्षिण दिशा

Copyright © 2015 AccessoriesPoint. All Right Reserved. All Other Trademarks, Logos And Copyrights Are The Property Of Their Respective Owners.

मकर राशि की आदतें Makar Rashi/Capricorn Horoscope Habits 2017

मकर राशि के जातकों की अत्यधिक परिश्रम करने की आदत होती है जिसके कारण लोग इनकी अत्यधिक प्रशंशा करते हैं. यह जातक अपने सभी कार्यो को पूर्ण करने के लिए अधिक मेहनत व परिश्रम करते हैं. इस राशि के जातक हमेशा शांत रहने वाले होते हैं तथा इनका स्वभाव बहुत ही सरल होता है. मकर राशि के जातक अपने कहे कार्यो को पूर्ण करने में शक्षम होते हैं तथा यह जातक अपने कार्यो में इतने लीन हो जाते हैं की अपने स्वास्थ पर बिलकुल भी ध्यान नही देते. इससे इस राशि के जातकों को कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. इसलिए इन जातकों को काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

मकर राशि का सौन्दर्य Makar Rashi/Capricorn Horoscope Beauty 2017

मकर राशि के जातकों की सुगठित संरचना होती है. जिसके कारण यह जातक लोगो के बिच आकर्षण का केंद्र बने रहते हैं. इस राशि के जातकों के लिए डेनिम तथा फिटिंग बहुत ही अच्छे लगते हैं तथा इस राशि के अधिकतर जातकों के पैर बड़े होते हैं. मकर राशि के जातकों पर भूरे रंग की लिपस्टिक और नेल पॉलिश काफी अच्छी लगती है. मकर राशि के जातकों को नखरा करना पसन्द होता है तथा इनकी पसन्दीदा ड्रेसिंग पारंपरिक ड्रेसिंग होती है.

मकर राशि 2017 पारिवारिक भविष्यफल Makar Rashi/Capricorn Horoscope Family Rashifal

साल 2017 में मकर राशि के जातकों की यदि पारिवारिक स्थिति की बात की जाए तो यह साल इस राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा लेकिन इस राशि के जिन जातकों को अत्यधिक क्रोध आता है उन्हें इस वर्ष अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. आपके क्रोध के कारण आपका किसी से मतभेद हो सकता है. साल 2017 में मकर राशि के जातकों के घर में कोई शुभ कार्य होने के योग है. इससे इस राशि के जातकों का मन प्रशन्न रहेगा. यदि इस राशि के किसी जातक के माता-पिता लंबे समय से किसी बीमारी के कारण परेशां हैं तो इस वर्ष उनकी यह बीमारी समाप्त हो सकती है. इस अल आपको अपने जीवनसाथी के साथ कही बाहर जाने का मौका मिल सकता है तथा संतान पक्ष की तरफ से भी कोई खुसी प्राप्त हो सकती है. 

मकर राशि 2017 स्वास्थ्य भविष्यफल Makar Rashi/Capricorn Horoscope Health Rashifal

मकर राशि के जातकों को साल 2017 में अपने स्वास्थ पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. इस वर्ष आप अपने स्वास्थ को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं तथा आपको अपने कार्यो के लिए इस साल कई यात्राएं करनी पड़ सकती है जिससे आपको थकान आदि हो सकती है. जंक फ़ूड आदि से इस वर्ष आपको दूर रहने की जरूरत हैं क्योंकि इन सभी चीजो से आपको पेट से सम्बंधित समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें तथा साफ-सफाई का ख्याल रखें. साल 2017 में आपको वाहन आदि को चलाने में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

About us    Privacy Policy   Terms and Conditions    Contact us​                  

धनु राशि भविष्यफल 2017 दैनिक, मासिक व वार्षिक Dhanu Rashi/Sagittarius Rashifal/ Dhanu Rashi in Hindi 2017/ Sagittarius Rashi Astrology 2017/ Dhanu 2017 Rashifal